आरोग्य व शिक्षण

विंक स्टूडियो के लॉन्च के दो साल के भीतर ही किया मील का पत्थर हासिल…

इस उपलब्धि ने उभरती संगीत प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए प्लेटफ़ॉर्म की क्षमता को दर्शाया...

मुंबई, 20 जून, 2024: डाउनलोड और दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के मामले में भारत के नंबर वन म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप, विंक म्यूज़िक- नवोदित संगीत कलाकारों के लिए अपने गानों को देश भर के दर्शकों तक पहुँचाने के लिए लॉन्च पैड, ने विंक स्टूडियो के स्वतंत्र कलाकारों के गानों के लिए 1.7+ बिलियन स्ट्रीम की एक प्रभावशाली इंडस्ट्री-अग्रणी उपलब्धि हासिल की है। इन गानों ने, उल्लेखनीय रूप से, विंक स्टूडियो के लॉन्च के दो साल के भीतर इस मील के पत्थर को पार कर लिया है, जो संगीत को बढ़ावा देने और प्रतिभाशाली और उभरते कलाकारों का समर्थन करने के लिए विंक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

भारती एयरटेल के मुख्य विपणन अधिकारी, अमित त्रिपाठी ने कहा, “हमने उभरते कलाकारों के पास अपने संगीत से कमाई करने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म देने के लिए विंक स्टूडियो को लॉन्च किया साथ ही हमने अपने ग्राहकों को चुनने के लिए एक विशाल संगीत लाइब्रेरी उपलब्ध कराई। इन गानों के लिए 1.7 मिलियन स्ट्रीम यह दिखाता हैं कि हमारे ग्राहक इस संगीत का कितना आनंद ले रहे हैं जबकि हम इससे कलाकार की मदद कर पा रहे हैं। दो साल से भी कम समय में, विंक स्टूडियो इतना लोकप्रिय हो गया है कि हम देश भर से कलाकारों को साइन कर रहे हैं, जबकि हम विंक पर भाषा विविधता को भी बढ़ावा देते हैं। हम विविधता लाने और अधिक कलाकारों को संगीत में सफल कैरियर बनाने में सक्षम बनाने का वादा करते हैं।”

देश में संगीत प्रतिभाओं को पहचानने और कलाकारों को संगीत उद्योग में स्थायी करियर बनाने में सक्षम बनाने के उद्देश्य से विंक स्टूडियो की शुरुआत की गई थी। अपनी तरह के पहले कलाकार विकास मंच – विंक स्टूडियो – ने व्यक्तिगत सलाह, व्यापक वितरण और मुद्रीकरण के अवसरों के माध्यम से भारत में कलाकारों को आगे बढ़ाने में क्रांति ला दी है। विंक स्टूडियो, कलाकारों को अन्य संगीत लेबलों के साथ जुड़ने, वेब सीरीज़ के बैकग्राउंड स्कोर, ओटीटी, लाइव इवेंट और इस तरह के अन्य अवसरों सहित कई अवसर प्रदान करता है।

विंक म्यूज़िक इन कलाकारों के गानों के साथ विशेष प्लेलिस्ट तैयार करता है ताकि इसकी खोज और परिणामस्वरूप स्ट्रीम को बढ़ावा मिले। विंक की विशाल ग्राहक संख्या कलाकारों को अपनी पहुँच बढ़ाने और अपने गानों से आसानी से मुद्रीकरण करने में मदद करता है ताकि वे सफल कैरियर बना सकें। इससे देश भर के स्वतंत्र कलाकारों की संख्या में वृद्धि हुई है जो प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ रहे हैं और अपने संगीत के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पा रहे हैं। आज तक, प्लेटफ़ॉर्म ने 2000 से अधिक कलाकारों को रचनात्मक आउटलेट के साथ मदद की है और उनके लिए मुद्रीकरण और मंच तलाश जैसे मुद्दों को हल किया है।

उभरते कलाकारों के साथ-साथ निखिता गांधी, विशाल ददलानी, राहत फतेह अली खान जैसे स्थापित कलाकारों ने भी अपना संगीत रिलीज़ करने के लिए विंक स्टूडियो के साथ जुड़े हैं । इस प्लेटफ़ॉर्म ने प्रतीक गांधी, राज बर्मन, हर्ष प्रवीण और रीना गिल्बर्ट जैसे कलाकारों के कैरियर को सक्षम बनाया है, जिससे वे विंक स्टूडियो के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले कलाकार बन गए हैं।

विंक ने मंज म्यूज़िक और अनुषा दांडेकर के “लव टोकन” जैसे अकेले गाने के वितरण में भी मदद की है; साथ ही के के मेनन और स्वास्तिका मुखर्जी अभिनीत उनकी फ़िल्म “लव ऑल” के प्रचार के लिए एलजीएफ स्टूडियो जैसे स्वतंत्र निर्माताओं के साथ जुड़ा है।

Top Indie Artists & Songs

Artists Track Link
Prateek Gandhi https://wynk.in/u/QuKTBOSaG
Harsha Prawin https://wynk.in/u/MbUlb4fuE
Raj Barman https://wynk.in/u/9zv3IGVY1
Dheemusix https://wynk.in/u/fkfgWv2BQ
Gagan Baderiya https://wynk.in/u/FmndYbFWf

*Top Indie Language Songs*
Language Track Link Artist
Punjabi Chahat
Arhaan Hussain
Kannada Kanasu
Dheemusix
Tamil Potta Pulla Vaasam Theadi
Martin Kartenjer
Telugu Padessave Pilla
Harsha Prawin
Hindi Mashhoor Banegi
Prateek Gandhi

*Wynk Journey*
⮚ Sept 2014: Launched in India; crosses one lakh downloads within 4 days
⮚ Feb 2015: Crosses 5 million app downloads
⮚ June 2015: Launches Data Save Mode
⮚ Nov 2015: Crosses 12 million installs
⮚ Jan 2016: Introduces MP3 player function – Plays local MP3 file
⮚ Mar 2017: Crosses 50 million installs
⮚ Jan 2018: Crosses 75 million installs
⮚ Dec 2018: Voted India’s most entertaining app on Playstore
⮚ Jan 2019: Crosses 100 million installs
⮚ Aug 2022: Launched Wynk Studio
⮚ Aug 2023: Brings Dolby Atmos to the app
⮚ Sept 2023: Ventures into film music distribution with ‘Love All’
For more details visit https://studio.wynk.in/ and https://wynk.in/music

शेअर करा

Ultimate Mediaz / Vijay Kamble

This is news and update of coverage media site. Entertainment, Fashion, Business, Sports, and Politics and Social News. E-mail: ultimatemediaznews@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कॉपी करू नये